नीतीश कुमार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे और जल्द ही मंत्री पद की घोषणा कर सकते हैं| Nitish Kumar to expand cabinet may announce ministers’ portfolios soon

बिहार समाचार: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी नई कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता करते हुए विभागों का बंटवारा किया.

उम्मीद है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल्द ही अपने मंत्रिमंडल में नए मंत्री शामिल करेंगे। आज मुख्यमंत्री ने अपनी नई कैबिनेट की अध्यक्षता में विभागों का बंटवारा किया और सहयोगियों से मुलाकात की.

Nitish Kumar to expand cabinet may announce ministers' portfolios soon
Nitish Kumar to expand cabinet may announce ministers’ portfolios soon

बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (यूनाइटेड) के नेता।नीतीश कुमारसंभावना है कि वह जल्द ही कैबिनेट में नये मंत्रियों को शामिल करेंगे. समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि कैबिनेट सचिवालय द्वारा सोमवार शाम को विभागों के आवंटन के संबंध में एक अधिसूचना जारी करने की उम्मीद है।

बिहार के मुख्यमंत्री ने विभागों के बंटवारे के लिए आज अपने नये मंत्रिमंडल की बैठक की. हालांकि, कैबिनेट बैठक के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से जुड़े दलों के नेता विभाग वितरण के मुद्दे पर सतर्क रहे.

नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा के अलावा, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रेम कुमार, जदयू नेता श्रवण कुमार, विजेंद्र यादव और विजय कुमार चौधरी, हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के संतोष कुमार सुमन और निर्दलीय विधायक सुमित कुमार . सिंह ने रविवार को मंत्री पद की शपथ ली.

इससे पहले दिन में, भाजपा नेताओं ने कहा कि एक या दो दिन में मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा जिसमें अन्य जातियों, अल्पसंख्यक समूहों और महिलाओं को शामिल किया जाएगा।

नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन, नितिन नबीन, रामप्रीत पासवान, जनक राम, श्रेयशी सिंह और जेडीयू नेता सुनील कुमार सिंह, मदन सहनी, लेसी सिंह, शीला मंडल, जयंत राज, अशोक के शामिल होने की उम्मीद है. चौधरी और संजय झा, पीटीआई ने जदयू नेता के हवाले से खबर दी है।

इस बीच बीजेपी ने राजद अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ विधानसभा सचिव के समक्ष अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है.

भाजपा नेताओं ने अपने बयान में मौजूदा सरकार पर कोई भरोसा नहीं जताया क्योंकि नई सरकार सत्ता में आ गई है। प्रस्ताव पर बीजेपी और जेडीयू के प्रतिनिधियों ने हस्ताक्षर किये.

विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए लॉबिंग शुरू हो गई. पीटीआई ने विश्वसनीय सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि उम्मीद है कि बीजेपी यह पद बरकरार रखेगी। बीजेपी के वरिष्ठ नेता नंदकिशोर यादव और अमरेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर चर्चा चल रही है.

नीतीश कुमार ने कहा कि अब एनडीए छोड़ने का कोई सवाल ही नहीं है.

“मैं पहले भी उनके (एनडीए) साथ रहा हूं। हम अपने-अपने रास्ते अलग हो गए, लेकिन अब हम साथ हैं और साथ रहेंगे। “मैं वहीं वापस आ गया हूं जहां (एनडीए) था और अब कहीं और जाने का सवाल ही नहीं उठता।” यह बात बिहार के मुख्यमंत्री ने कही.

5 thoughts on “नीतीश कुमार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे और जल्द ही मंत्री पद की घोषणा कर सकते हैं| Nitish Kumar to expand cabinet may announce ministers’ portfolios soon”

Leave a Comment